भाजपा की संवेदनहीनता तथा अहंकार इस बात का स्पष्ट सबूत है है कि उनका इस संकट के समाधान का कोई इरादा नही है, हरियाणा में पुलिस की किसानों के खिलाफ दमन की निंदा-सुखबीर बादल

कहा कि पंजाब के भाजपा नेता भड़काउ किसान विरोधी बयानों के जरिए शांति का माहौल न बिगाड़ें

सरदार बादल ने शांतिपूर्ण, अनुशासित तथा लोकतांत्रिक आंदोलन के लिए किसानों की सराहना की

भाजपा पूरी तरह अलग थलग पड़ गई: सरदार सुखबीर सिंह बादल

चंडीगढ़/10जनवरी: शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज हरियाणा में भाजपा सरकार द्वारा शांतिपूर्ण तथा लोकतांत्रिक तरीके से विरोध कर रहे किसानों के लिए अपनाए जा रहे तरीकों की घोर निंदा की है।

यहां एक प्रेस बयान जारी करते हुए सरदार बादल ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार ‘ अभिमानी तथा सत्तावादी’ प्रतिक्रिया से स्पष्ट रूप से पता चलता है कि यह पार्टी केंद्र तथा अन्य राज्यों में किसानों के प्रति घृणा से भरी हुई है तथा किसानों की उपज के मंडीकरण पर तीन अधिनियमों के पारित होने के संकट के समाधान का इनका कोई इरादा नही है।

यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि हरियाणा में सत्ता में आए लोगों द्वारा शांतिपूर्वक विरोध कर रहे किसानों से बात करने का कोई प्रयास नही किया जा रहा है। इसके बजाया उन्होने लोकतांत्रिक विरोध को भड़काने तथ्ज्ञा दबाने के लिए राज्य की शक्ति का दुरूपयोग किया ।

सरदार बादल ने कहा कि पानी की तोपों के इस्तेमाल सहित पुलिस द्वारा किए गए दमन से पता लगता है कि भाजपा किसानों के प्रति कितनी संवेदनहीन हो गई है।

अकाली दल अध्यक्ष ने एक अनुकरणीय शंातिपूर्ण अनुशासित तथा लोकतांत्रिक आंदोलन का नेतृत्व करने के लिए किसान संगठनों की पूरे दिल से सराहना की। उन्होने कहा कि मैं इस अभूतपूर्व आंदोलन के लिए किसानों तथा किसान संगठनों के लिए प्रशंसा व्यक्त करता हूं। अकाली दल हमारे बहादुर परेशान किसान भाईयों के साथ पूरा एकजुट खड़ा है।

भाजपा नेताओं ने शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे किसानों के खिलाफ बेहद भड़काउ बयानों पर कहा कि भाजपा नेता पंजाब में शांति के माहौल को खराब करने से परहेज करें।

सरदार बादल ने कहा कि ‘भाजपा की पंजाब इकाई किसानों के जख्मों पर नमक लगा रही है। मैं किसानों के खिलाफ निर्धारित इस बात को समझने में विफल रहा हंू वे एक तरफ तो किसानों को बातचीत के लिए बुला रहे हैं तथा जबकि दूसरी तरफ उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन तथा भड़काने वाले काम कर रहे हैं।

सरदार बादल ने भाजपा से कहा कि उसे यह समझना होगा कि पूरा पंजाब किसानों के साथ मजबूती के साथ खड़ा है। देश के अन्नदाता के साथ खड़े न होने वाले लोगों को वे कभी माफ नही करेंगे। भाजपा पूरी तरह से अलग थलग पड़ गई है।

Exit mobile version