पुरानी रंजिश के चलते पीट पीट कर युवक की हत्या, आरोपियों में कांग्रेसी सरपंच भी शामिल, परिवारिक सदस्यों ने दिया धरना

आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर नैशनल हाईवें पर शव रख दिया धरना, गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद उठाया धरना

गुरदासपुर, 5 जनवरी। थाना धारीवाल की पुलिस ने मारपीट करके नौजवान को मौत के घाट उतारने के मामले में कांग्रेसी सरपंच ​सहित कुल पांच लोगों के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। परन्तु आरोपियों की गिरफ्तारी न होने के चलते पारिवारिक सदस्यों तथा मसीह समुदाय के लोगों ने शव को नेशनल हाईवे पर रख धरना दिया।परिजनों का आरोप था कि मामला बेशक दर्ज कर लिया गया है परन्तु आरोपियों की गिरफ्तारी नही की जा रही इस दौरान काफी समय के लिए जाम लगा रहा। वहीं बसों के रुट भी डायवर्ट कर दिए गए। उधर धरना स्थल पर पहुंचे एसपी डी हरविंदर सिंह, थाना धारीवाल के प्रभारी मनजीत सिंह ने पीड़ित परिवार को आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द करने का आश्वासन देकर धरनाकारियों को शांत किया। जिसके बाद धरना उठा लिया गया।

मृतक के भाई लक्की ने बताया कि उसके भाई रिक्की उर्फ रोका(27) पुत्र डेविड़ मसीह निवासी डडवां पीओपी का काम करता था। उसका विक्की पुत्र मंगा मसीह के साथ 22 जुलाई को झगड़ा हुआ था। जिस पर विक्की ने रोका के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। ​इसी रंजिश के चलते गत दिवस सोमवार को करीब तीन बजे आरोपी विक्की , कालू, गगन व लवप्रीत सिंह (कांग्रेसी सरपंच) ने एक अन्य साथी के साथ उसके भाई को रिक्की को गली में घेरकर पहले उसकी पिटाई की और बाद में उसे जबरन उठाकर विक्की के घर कमरे में बंद कर दिया। जिसकी सूचना उन्होने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर रिक्की को छुड़ाआ और एक निजी अस्पताल लेकर गया। जहां से उसे सिवल अस्पताल रैफर कर दिया गया तथा सिवल अस्पताल में डाक्टरों ने रिक्की को मृतक घोषित कर दिया। क्योंकि इस मामले में कांग्रेसी सरपंच तथा अन्य लोग लिप्त है।

वहीं थाना प्रभारी मनजीत सिंह का कहना है कि मृतक नौजवान के भाई के ब्यानों के आधार पर उक्त आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। जल्द पुलिस की हिरासत में होंगे

Exit mobile version