बटाला में पी.एस.पी.सी.एल दफतर में तैनात क्लर्क रिश्वत लेता रंगे हाथों काबू, 200 यूनिट माफ करने में रिश्वत की मांग कर रहा था क्लर्क

बटाला 1 जनवरी: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने शुक्रवार को पी.एस.पी.सी.एल. कार्यालय बटाला जिला गुरदासपुर में तैनात क्लर्क जगजीत सिंह को 1500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया है। इस संबंधी विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि दोषी क्लर्क को हरमनप्रीत सिंह निवासी बटाला शहर जिला गुरदासपुर की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो को बताया है कि दोषी क्लर्क पिछड़े वर्ग के उपभोक्ताओं के लिए बिजली बिल में 200 यूनिट माफ करने में शिकायतकर्ता की मदद करने के लिए 2 हजार रुपए रिश्वत की माँग कर रहा था।

गौर रहे कि पंजाब सरकार ने पहले ही पिछड़े वर्ग से सम्बन्धित बिजली उपभोक्ताओं के बिल में 200 यूनिटों की छूट देने सम्बन्धी भलाई स्कीम लागू की हुई है। प्रवक्ता ने आगे कहा कि इससे पहले भी दोषी क्लर्क शिकायतकर्ता से पहली किश्त के तौर पर 500 रुपए रिश्वत ले चुका था।शिकायतकर्ता की जानकारी की जांच करने के उपरांत विजीलैंस की टीम ने दोषी क्लर्क को दो सरकारी गवाहों की मौजुदगी में मौके पर ही रिश्वत की दूसरी किश्त के तौर पर 1500 रुपए लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। प्रवक्ता ने बताया कि दोषी के खिलाफ विजीलैंस ब्यूरो के थाना अमृतसर में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है और अगली जांच जारी है।

Exit mobile version