अन्नदाता का अपमान करने वालों के विरुद्ध कानूनी लड़ाई में किसानों की मदद करेगी ‘आप’:भगवंत मान

राजनैतिक नेताओं द्वारा किसानों के प्रति गलत बयानबाजी करना दुर्भाग्यपूर्ण

किसान और जवान का अपमान करना बंद करे मोदी सरकार

चंडीगढ़, 23 दिसंबर। अपना अस्तित्व बचाने की लड़ाई लड़ रहे देश के अन्नदाता के प्रति भरतीया जनता पार्टी और कोंग्रेस नेताओं व कई अन्य लोगों की ओर से की जा रही घटिया बयानबाजी का आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने सख्त नोटिस लेते हुए निंदा की है। किसानों के प्रति झूठा प्रचार करने वालों के खिलाफ पिछले कई दिनों से किसानों द्वारा ऐतराज जताने के साथ उनको अदालत में खींचने की तैयारी की जा रही थी। इसके संबंध में किसानों की ओर से आम आदमी पार्टी से संपर्क किया जा रहा था, जिसके बाद आज आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया कि वह किसानों के खिलाफ गलत बयानबाजी करने वाले नेताओं व व्यक्तियों के खिलाफ मानहानि की कार्यवाही करने में किसानों की हर संभव कानूनी मदद करेगी।  

संगरूर में पत्रकारों को संबोधन करते हुए आम आदमी पार्टी के पंजाब अध्यक्ष व सांसद भगवंत मान ने कहा कि जब केंद्र सरकार के नए काले कानूनों के खिलाफ किसानों ने आंदोलन शुरू किया है, तब से ही राजनैतिक नेता दिन-रात किसानों के विरुद्ध झूठा प्रचार करते हुए किसानों को आतंकवादी साबित करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे अन्नदाता के लिए ऐसी टिप्पणियां सुनकर दिल को बहुत दुख पहुंचता है। उन्होंने कहा कि ऐसा झूठा प्रचार सुन देख कर खुद किसानों के मन पर क्या बीतती होगी जो कड़ाके की सर्दी में खुले आसमान के नीचे आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे और पार्टी नेताओं के पास बड़ी संख्या में किसानों के फोन आ रहे थे, तो पार्टी ने फैसला किया है कि जिस तरह पार्टी पहले से ही किसान आंदोलन में किसानों के साथ डटी हुई है, उसी तरह ही किसानों के विरुद्ध झूठा और गलत बयानबाजी करने वालों के विरुद्ध मानहानि का केस लडने के लिए किसानों का साथ देगी। उन्होंने कहा कि इस मामले संबंधी आम आदमी पार्टी अपने स्तर पर पार्टी के वकील साथियों के साथ विचार-विमर्श करके किसानों की हर संभव मदद करेगी।

मान ने कहा कि पूंजीपतियों अडानी-अम्बानी से जमीन बचाने के लिए आंदोलन करते समय अब तक 26 से अधिक किसान शहीद हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह बड़े ही दुख की बात है कि हमारे देश का पेट भरने वाला हमारा अन्नदाता आज किसान दिवस के मौके अपने हकों के लिए एक समय का खाना छोड़ कर भूख हड़ताल कर रहा है। आज देश का किसान जब अपने हकों के लिए आंदोलन कर रहा है तो प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पूंजीपतियों का बिचौलिया बन कर झूठ का प्रचार कर रहे है। केंद्र सरकार किसानों की मांगें स्वीकार करने की बजाए झूठा प्रचार करते हुए देश वासियों को गुमराह करने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अपना अडिय़ल रवैया छोड़ती हुई किसानों की मांगें स्वीकार करे और पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए लाए गए तीनों ही काले कानून तुरंत रद्द करे। 

इस मौके उनके साथ जिला प्रधान दविंदर बदेशा, नरिंदर कौर भराज, जसवीर कुदनी, राजवंत घुल्ली, कुकी लदाल, कुलजिंदर ढींडसा, कर्मजीत कुठाला, सिकंदर सिंह, मनदीप सिंह, एडवोकेट नरिंदर कौर संगरूर, जगसीर झनेड़ी, हरदीप तूर, जगतार सिंह, हरप्रीत सिंह, कर्मजीत, अमरीक सिंह, शीशपाल, गुरमेल घराचों, सफी मोहम्मद आदि उपस्थित थे।
 

Exit mobile version