नकली सोने की 4500 मुहरों के साथ दंपति सहित तीन नौसरबाज गिरफ्तार

Arrest

दिल्ली में रोहिणी के रहने वाले हैं तीनों. राजस्थान से खुदाई में मोहरें मिलने के नाम पर करते थे ठगी

होशियारपुर, 17 दिसंबर (डाॅ अदिति बख्शी)। सोने के गहने साफ करके देने के नाम पर गहने उड़ाने और राजस्थान में खुदाई के दौरान मिले सोने की मुहरें (पुरातन सिक्के) और गहने सस्ते में बेचने झांसा देकर लोगो को ठगने वाले एक नौसरबाज गिरोह का जिला पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने एक दंपति सहित तीन दिल्ली निवासियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियो के पास से नकली सोने की 4500 मुहरें और सुनहरी माला बरामद की हैं।

एसएसपी नवजोत सिंह माहल की ओर से इस संबंध में दी गई जानकारी के मुताबिक एसपी डी रविंद्रपाल सिंह संधू की देखरेख में डीएसपी डी राकेश कुमार, सीआईए इंस्पेक्टर शिव कुमार की टीम ने उक्त आपरेशन को अंजाम दिया। 

मिली जानकारी के मुताबिक उक्त गिरोह एक घर में सोने के गहने साफ करने के लिए पहुंचा। उक्त लोगों ने उनसे गहने लेकर उबलने के लिए एक पतीले में डाल कर गैस पर चढ़ा दिए और कुछ देर बाद गहने निकाल कर एक कपड़े में लपेट कर उन्हें दे दिए और कहा कि गहने एक घंटे बाद ही कपड़े से निकाले। घर वालों ने जब कपड़ा खोल कर देखा तो उसमे उनके गहने की बजाय कोई और ही गहने थे जो जांच करने पर नकली निकले। इस बारे में पुलिस को सूचना मिलने पर मामले की जांच शुरू की गई और  इसी सिलसिले में एएसआई नवजोत सिंह को मुखबिर ने उक्त गैंग के बारे में इत्तला दी। सूचना थी कि एक गैंग, जो सोने की मुहरों जैसे सिक्के दिखा कर सस्ते में बेचने का झांसा देकर लोगों से ठगी करता है। सूचना के आधार पर पुलिस ने सिंगड़ीवाला बाइपास पर छापा मार कर उक्त लोगों को गिरफ्तार किया जो उस वक्त किसी ग्राहक का इंतजार कर रहे थे।  

आरोपियों के पहचान राजू, बीरू और उसकी पत्नी दानी देवी उर्फ गीता निवासी, मकान नंबर डी -2, 115-116, सेक्टर -20, रोहिणी,  संडे बाजार चौक, नई दिल्ली के तौर पर हुई।  एसएसपी के मुताबिक उक्त लोग सोने के गहने साफ करने के नाम पर ठगी के साथ-साथ ग्राहक फांसने के लिए सोने की मोहरें दिखा कर कहते थे कि उक्त सोना उन्हें राजस्थान में खुदाई करते समय मिला था और वह उन्हें सोना सस्ते में बेचने का झांसा देते थे।इसी तरह फासे गए ग्राहक को वह उक्त मुहरें बेच कर उससे 10 से 15 लाख रूपये छग कर फरार हो जाते थे।  उक्त लोगों को गिरप्तार करके उनके पास से 4500 सोने के मोहरों जैसे नकली सिक्के और सुनहरी रंग की माला बरामद की गई। एसपी डी आरपीएस संधु ने देर शाम बताया कि आरोपियों को अदालत में पेश करके उनका दो दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

Exit mobile version