दीवाली से एक दिन पहले बाटा चौंक में रात दस बजे हुई लूट, पंजाब पुलिस के रिटायर्ड इंस्पेक्टर ने पांच लोगों पर लगाए छह लाख रुपए तथा पांच तोले चेन लूटने के आरोप

शिकायतकर्ता के ब्यानों पर पुलिस ने किया मामला दर्ज, कहा गहनता से होगी जांच 

गुरदासपुर, 17 दिसंबर (मनन सैनी)। स्थानीय बाटा चौंक में दीवाली से एक दिन पहले की रात, पंजाब पुलिस से बतौर इंस्पेक्टर रिटायर्ड हुए व्यक्ति ने छह लाख रुपए तथा पांच तोले सोने की चेन लूटने तथा धमकाने के आरोप लगा कर पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। यह मामला शिकायतकर्ता के ब्यानों के आधार पर ही दर्ज किया गया है ।जिसमें उसने बताया कि वह बाजार से सोना खरीदने के लिए गया था और रात करीब दस बजे उसे चर्च के पास धमका कर लूट लिया गया। वहीं जांच अधिकारी का कहना है कि इस मामले की गहनता से जांच की जाएगी।

पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में अशोक कुमार पुत्र स्व. मोहन लाल निवासी गीता भवन रोड गुरदासपुर ने बताया कि 13 नवंबर को वह अपनी स्कूटरी पर बाजार में सोना खरीदने के लिए गया हुआ था। उसके स्कूटरी की की डिगी में छह लाख रुपए थे। बाजार में अधिक भीड़ होने के चलते वह वापिस अपने घर को लौट रहा था तो इसी दौरान उसे फोन आने पर वह बाटा चौंक स्थित चर्च के पास रुक गया। उस समय रात के करीब दस बजे हुए थे। वहीं उसके पास प्रताप सिंह तथा उसकी पत्नी कुलजीत कौर निवासी उप्पल, मास्टर चोजी निवासी बाजवा कालोनी व दो अज्ञात लोग खड़े थे। जबकि प्रताप सिंह ने उसे डरा धमका कर उसकी स्कूटरी में से चाबी निकाल ली और स्कूटरी की डिगी में रखे छह लाख रुपए निकाल ​लिए। जिसके बाद आरोपी उसे धमकियां देते हुए उसके गले में पड़ी पांच तोले की चैन धक्के से तोड़ कर साथ लेकर मौके से  फरार हो गए। 

इस संबंधी थाना प्रभारी जबरजीत सिंह ने बताया कि फिलहाल शिकायतकर्ता के ब्यानों के आधार पर तीन नामजद तथा दो अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले संबंधी पहले दोनो पक्षों में सुलह हो रही थी।  वहीं जांच अधिकारी कंवलजीत सिंह ने बताया कि रात को शिकायतकर्ता की ओर से रात दस बजे का समय बताया गया है तथा लूट करने वालों को शिकायतकर्ता जानते थे। इस मामले की गहनता से जांच की जाएगी। फिलहाल अभी किसी की गिरफ्तारी नही हुई है।   

Exit mobile version