सेना ने 1971 के भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए जाबांजों की शहादत को किया नमन

विजय दिवस के उपलक्ष्य पर 21 सब एरिया ने ध्रुव पार्क में करवाया समारोह

पठानकोट, 16 दिसम्बर (मनन सैनी)। सन् 1971 के भारत-पाक युद्ध की स्वर्णिम जीत को समर्पित विजय दिवस भारतीय सेना द्वारा स्थानीय ध्रुव पार्क में बने सलारिया स्थल पर मनाया गया। जिसमें 21 सब एरिया के कमांडर बिग्रेडियर संदीप एस शारदा वीएसएम द्वारा पुष्प चक्र चढ़ाकर 1971 भारत-पाक युद्घ के अमर वीर शहीदों को श्रद्घांजलि अर्पित की गई। सेना के जवानों द्वारा बिगुल की लास्ट पोस्ट धुन व शस्त्र उलटे कर शहीदों को सलामी दी गई।

इसके अलावा टैंक चौंक के पास बने शहीदी स्मारक जहां देश के जांबाज रणबांकुरों की प्रतिमाएं लगी हैं, वहां पर भी 21 सब एरिया कमांडर बिग्रेडियर संदीप एस शारदा ने शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्घांजलि अर्पित की। ज्ञात रहे कि 1971 में आज ही के दिन पाकिस्तान के जनरल अमीर अब्दुल्ला खान नियाजी और उनके साथ 93 हजार पाकिस्तानी सेना के जवानों ने इस्र्टन कमांड के लेफ्टिनेंट जनरल जगजीत सिंह अरोड़ा के समक्ष ढाका में आत्मसमर्पण किया था। भारतीय सेना की इस ऐतिहासिक जीत के बाद ही बंगलादेश का निर्माण हुआ था। सेना द्वारा यह युद्घ भारत की पूर्वी व पश्चिमी दोनों सीमाओं पर लड़ा गया था। इस अवसर पर सेना के अफसर, जेसीओ व जवान भी उपस्थित थे।
फोटो कैप्शन-01 ध्रुव पार्क पर बने सलारिया स्थल पर शहीदों को श्रद्घांजलि अर्पित करते हुए 21 सब एरिया कमांडर बिग्रेडियर संदीप एस शारदा।

Exit mobile version