सुनों सरकार?- गुरदासपुर से काहनूवान को जाने वाले मार्ग की हालत खस्ता, सालों से किसी ने नही ली सुध, कब होगी सुनवाई ?

गुरदासपुर, 16 नवंबर (मनन सैनी) । गुरदासपुर से काहनूवान को जाने वाली सडक़ की खस्ता हालत से राहगीर काफी परेशान हैं। कई सरकारें आईं और चली गई। लेकिन इस मार्ग की मरम्मत करवाने की तरफ किसी ने ध्यान नहीं दिया। पिछले काफी सालों से यह सडक़ गड्ढों से भरी हुई है। बारिश के दिनों में तो सडक़ जानलेवा बन जाती है। बारिश के पानी में गड्ढे भर जाते हैं और राहगीर को दिखाई नहीं देते। जिस कारण वह हादसे का शिकार हो जाते हैं। अब रविवार को पूरी रात हुई बारिश के बाद उक्त मार्ग पर पड़े गड्ढे यहां पानी से भर गए है। वहीं सडक़ पर कीचड़ भी बहुत हो गया है। इस कारण राहगीरों का गुजरना भी मुश्किल हो गया है। 

कई शहरों को जोड़ती है सडक़

गुरदासपुर के परशुराम चौक से काहनूवान की तरफ जाने वाली सडक़ पर काफी यातायात रहती है। इसी मार्ग से होकर लोग काहनूवान,श्रीहरगोबिंदपुर,घुमाण,कादियां को जाते हैं। हजारों लोग इसी मार्ग को अपनाते हैं। लेकिन गड्ढों के कारण यहां लोगों के वाहनों को नुकसान हो रहा है। वहीं कई बार लोग हादसों का शिकार हो जाते हैं। दो महीने पहले यहां गड्ढों की वजह से एक मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर पैदल चल रहे एक बुजुर्ग अपनी चपेट में ले लिया था। हादसे में बुजुर्ग बुरी तरह से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां बाद में उपचार के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई। इसके अलावा भी बहुत से हादसे इस मार्ग पर गड्ढों की वजह से हुए हैं। फिर भी न तो संबधित विभाग इस तरफ ध्यान दे रहा है और न ही हलका विधायक ने सडक़ की मरम्मत संबंधी कोई पहलकदमी दिखाई है। 

पहले अकाली,अब कांग्रेस सरकार भी नहीं करवा रही मरम्मत–

गुरदासपुर से काहनूवान की तरफ जाने वाले मार्ग की खस्ता हालत को 15 साल बीत गए हैं। लेकिन इसकी अभी तक मरम्मत नहीं करवाई गई है। इससे पहले दस साल अकाली भाजपा सरकार रही। तब भी इस मार्ग की मरम्मत नहीं हुई। अब कांग्रेस सरकार को बने भी चार साल हो गए हैं। अब भी यह मार्ग सरकारों की अनदेखी का शिकार हो रहा है। और न जाने कितने वर्ष इस मार्ग को अनदेखी का शिकार होना पड़ेगा। 

सवाल- कब होगी सुनवाई
इस संबंधी लोगो का कहना है कि वह नेताओं के भाषणों से उब चुके है उन्हे वायदे नही बल्कि अच्छी सड़क चाहिए। इस संबंधी वह कई बार विधायक को भी इस मामले संबंधी अवगत करवा चुके है परन्तु अभी तक कोई हल नही हुआ। उनकी विधायक तथा प्रशासन से मांग है कि इस सड़क की हालत में कब सुधार होगा।

क्या कहते है विधायक
हलका विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा का कहना है कि उक्त मार्ग की जल्द मुरम्मत करवाई जाएगी। यह मार्ग दो हलकों को जोड़ता है। प्रोजेक्ट पास हो चुका है। जल्द मरम्मत का काम शुरु करवा दिया जाएगा।

Exit mobile version