प्राईमरी स्कूल के विद्याथियों को मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा ने बांटे टेबलेट

गुरदासपुर, 7 नवंबर। प्राइमरी स्कूलों को आनलाइन/ई कनेक्ट शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से कैबिनेट मंत्री पंजाब तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने मिनी सचिवालय में टैबलेट्स बांटे। इस दौरान हलका विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा, डीसी मोहम्मद इश्फाक, एसएसपी गुरदासपुर डा. राजिंदर सिंह सोहल, एडीसी (विकास) बलराज सिंह, डीडीपीओ हरजिंदर सिंह संधू, डीईओ हरदीप सिंह भी मौजूद थे।

मंत्री बाजवा ने बताया कि पंजाब सरकार ने वर्ष 2020-21 के लिए मिशन शत-प्रतिशत की शुरुआ की ताकि स्कूलों को कोविड संकट के बावजूद 100 फीसदी नतीजे हासिल करने के साम्र्थ बनाया जा सके। उन्होंने बताया कि आज राज्य में 372 सरकारी प्राइमरी स्कूलों में के विद्यार्थियों को 2626 टैबलेट्स बांटे गए है और 1467 स्मार्ट स्कूलों का आनलाइन तरीके से उद्घाटन किया गया। यदि जिले की बात की जाए तो 20 प्राइमरी स्कूलों के विद्यार्थियों को 64 टैबलेट्स बांटे गए है और करीब 141 टैबलेटज बांटे जाएंगे। टैबलेटस में ई कनेक्ट डाउनलोड किया गया है, जिससे विद्यार्थी और बेहतर तरीके से शिक्षा ग्रहण कर सकें। जिले के 136 हाई और सेकेंडरी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल के रुप में लोकार्पण किया गया है। 

इस दौरान विधायक पाहड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार ने कोविड-19 के खिलाफ उचित सफल प्रयास करने के साथ-साथ विद्यार्थियों को आनलाइन शिक्षा मुहैया करवाने के विशेष प्रयत्न किए है। इस दौरान सरकारी प्राइमरी स्कूल खोखर की पांचवी कक्षा की छात्रा अनुदीप कौर ने कहा कि शिक्षा विभाग की ओर से बढिय़ा तरीके से आनलाइन शिक्षा प्रदान करवाई जा रही है और अब पंजाब सरकार की ओर से उनकी सुविधा के लिए टैबलेटस दिए है। जिससे उन्हें पढ़ाई करने में और भी मदद मिलेगी।

Exit mobile version