टांडा के जलालपुर गांव में 6 साल की मासूम बच्ची के साथ बलात्कार का मामला

AAP AADMI PARTY

जंगल राज के लिए जिम्मेदार मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को गृह मंत्रालय तुरंत छोड़ देना चाहिए-सरबजीत कौर माणूके

‘आप ‘ की महिला विधायकों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण की टिप्पणी है शर्मनाक


 चंडीगढ़ 25 अक्टूबर 2020। आम आदमी पार्टी (आप) की महिला विधायकों ने टांडा (होशियारपुर) के जलालपुर गांव में एक बहुत गरीब परिवार की 6 साल की एक मासूम बच्ची पर हुए बलात्कार को सरकार व समाज के माथे पर एक अपमान की निशानी है और कहा कि आपराधिक तत्व के मन में कानून-व्यवस्था का भय नहीं है।  मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ऐसी स्थिति के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार हैं, जिसने इसकी अक्षमता के बावजूद खुद गृह मंत्रालय को संभाल लिया है। पार्टी मुख्यालय में, ‘आप ‘ ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के हवाले से टांडा में हुई दिल दहला देने वाली घटना को शर्मनाक करार दिया।

पार्टी मुख्यालय से जारी एक संयुक्त बयान में, पार्टी के वरिष्ठ नेता और उप-नेता प्रतिपक्ष सरबजीत कौर मानूके, विधायक प्रो।  बलजिंदर कौर और रूपिंदर कौर रूबी ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं थी।  पुलिस प्रशासन और बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के मामलों में अधिकारियों के अत्यधिक हस्तक्षेप ने सब कुछ बर्बाद कर दिया है।  हर तरफ भय का माहौल है।  केवल असामाजिक तत्वों और अपराधियों का मनोबल ऊंचा है।  लेकिन सिसवां के शाही फार्महाउस में मस्त महाराजा मासूम बच्चियों के रोने या माता-पिता के रोने की आवाज नहीं सुनते।
सरबजीत कौर मानूके ने कहा कि अमरिंदर सरकार के कार्यकाल में बादल के शासन की तरह आपराधिक घटनाएं घटने के बजाय बढ़ती जा रही थीं।  आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पंजाब में 2018-19 के दौरान 5,058 बलात्कार के मामले दर्ज किए गए लेकिन केवल 30 प्रतिशत पीडि़तों को न्याय मिला और शेष 70 प्रतिशत न्याय के लिए भटक रहे थे।

प्रो. बलजिंदर कौर और रूपिंदर कौर रूबी ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा टांडा की घटना के बारे में की गई ‘पिकनिक’ टिप्पणी को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को संकीर्ण राजनीति के शिखर के रूप में और निर्मला को एक महिला के रूप में शर्मनाक करार दिया।  सीतारमन से टांडा या हाथरस जैसी घटनाओं की संवेदनशीलता की उम्मीद की जा रही है, लेकिन केंद्रीय वित्त मंत्री ने बहुत ही निराशाजनक टिप्पणी की है, जिसे उन्हें (सीतारमन को) देश भर की माताओं, बहनों, बेटियों और मासूम लड़कियों को वापस लेना और उनसे माफी माँगना चाहिए।

विधायक रूपिंदर कौर रूबी ने कहा कि भाजपा टांडा की घटना पर एक अच्छा बयान देकर अपनी अक्षमता को कवर नहीं कर सकती।  उन्होंने कहा कि अगर अपराधियों के मन में कानून का डर होता तो न तो हाथरस और न ही टांडा होता। महिला नेताओं ने मांग की कि अमरिंदर सिंह, जो हर मोर्चे पर बुरी तरह से विफल रहे हैं, उन्हें तुरंत मुख्यमंत्री पद त्याग देना चाहिए।
 

Exit mobile version