जिला गुरदासपुर में विदेश भेजने के नाम पर ठगी मारने पर विभिन्न मामले दर्ज

Passport

गुरदासपुर, 26 सितंबर (मनन सैनी)। जिला पुलिस ने ​विदेश भेजने के मामले में तथा वहां पक्का करने के नाम पर ठगी मारने के चलते दो थानों में विभिन्न मामले दर्ज किए है। 

थाना सिटी गुरदासपुर में  पांच लाख रुपए की ठगी मारने के मामले में ट्रेवल एजेंट को नामजद किया है। जिस संबंधी शिकायतकर्ता वीना कुमारी पत्नी जनक राज निवासी तालिबपुर पंडोरी ने बताया कि उसके बेटे रोहित कुमार को विदेश ग्रीस भेजने और वहां पर सेट करवाने के एवज में ट्रेवल एजेंट रोहित कुमार उर्फ राणा पुत्र गुरनाम सिंह निवासी मोहल्ला गोबिंद नगर गुरदासपुर ने पांच लाख रुपए लिए थे। लेकिन एजेंट ने उसके बेटे को उजबेकिस्तान भेज दिया। फिर वहां से उसे सर्बिया देश में भेज दिया। जहां से उनका लडक़ा डिपोट होकर वापिस घर लौट आया। लेकिन कुछ दिन के बाद उनके बेटे को अरमानिया देश भेज दिया। इस समय वहां पर उनका बेटा बहुत ही बुरे हालातों मेंं रह रहा है। उधर मामले की जांच कर रहे थाना सिटी के डीएसपी सुखपाल सिंह का कहना है कि पीडि़त महिला के ब्यानों के आधार पर उक्त एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

वहीं अन्य केस में थाना भैणी मियां खां की पुलिस ने 3.50 लाख रुपए की ठगी मारने के आरोप में दंपत्ति को नामजद किया है। एसआई तरसेम कुमार ने बताया कि हरभजन सिंह पुत्र बलवंत सिंह निवासी राजूबेला ने शिकायत दर्ज कर बताया कि उसे दुबई भेजने के लिए बलदेव सिंह पुत्र सुरजीत सिंह निवासी भोगपुर व उसकी पत्नी संदीप कौर ने 3.50 लाख रुपए लिए थे। लेकिन आरोपित दंपत्ति ने न तो उसे विदेश भेजा और न ही उनके पैसे लौटाए। जबकि कई बार वो पैसे वापिस करने की मांग करता रहा। मगर आरोपित ने उसकी मांग को हर बार दरकिनार कर दिया।  पीडि़त व्यक्ति के ब्यानों के आधार पर उक्त आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Exit mobile version