भारत-पाक सीमा पर फिर दिखी ड्रोन नुमा चमकती चीज ने सभी को असमंजश में डाला,कोई सैटेलाईट, कोई ड्रोन तो कोई तारे के साथ मिलान कर लगा रहे क्यास

पुलिस तथा आर्मी ने सर्च आप्रेशन ​चलाया, एसएसपी का कहना ड्रोन आना मुश्किल परन्तु जांच में जुटी पुलिस

मनन सैनी
गुरदासपुर। भारत पाकिस्तान सीमा पर स्थित गांव जग्गू चक्क में बुधवार देर शाम फिर आसमान ​ड्रोन नुमा चमकती हुई चीज स्थानीय निवासी की ओर से देखी गई तथा उसने सभी को असमंजश में डाल रखा है। जिसके बाद से गांव निवासियों में सहम का माहोल बन गया। हवा में उड़ती चमकती चीज संबंधी गांव निवासियों भी अपने अपने क्यास लगा रहे है कोई उसे सैटेलाईट, कोई तारा, कोई उडन तश्तरी, कोई जहाज बता रहा है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस, आर्मी एवं बीएसएफ सभी अपने अपने स्तर पर गहनता से पड़ताल करने में जुटे है। परन्तु किसी को भी पाकिस्तान से ड्रोन आने की बात हजम नही हो रही क्योंकि चार किलोमीटर दूर तक मार कर पाने वाले ड्रोन की बैटरी लाईफ कम होती है जो लंबी उड़ान नही भरती सरहद के आर पार जवानों की चैकस नजरों को धोखा देकर नही आ जा सकती। परन्तु फिर भी अहतियात के तौर पर पुलिस तथा आर्मी की ओर से गांव में तथा डेरों में फिर से सर्च अभियान चलाया गया है। 

गौर रहे कि पिछले दिनों इसी गांव के कुलदीप सिंह की ओर से लगातार दो बार आसमान में उड़ता ड्रोन नुमा चीज देखी गई।  यह ड्रोन भारतीय इलाके के चार किलोमीटर के अंदर दिखा। ऐजंसियों की ओर से सभी तथ्यों पर गौर करने के बाद पाया गया कि हो सकता है कि गांव में ही किसी शरारती ने शादियों में वीडियोग्राफी करने वाला ड्रोन उड़ाया हो। जिसके चलते बीएसएफ की ओर से भी अपने स्तर पर चैकिंग की गई तथा आर्मी एवं पुलिस की ओर से गांव में तलाशी अभियान चला कर ड्रोन संबंधी छानबीन की गई। वहीं बुधवार देर शाम राम कुमार नामक व्यक्ति की ओर से हवा में उडती चीज दिखी और उसने पाकिस्तान से ड्र्रोन आने संबंधी पुलिस को सूचित किया। पुलिस की ओर से तुरंत जांच पड़ताल की गई तथा ड्रोन न होने की पुष्टी की गई। 

इस संबंधी डीआईजी राजेश शर्मा ने इस बताया कि दोबारा जग्गू चक्क गांव के निवासियों की ओर से हवा में उडती चीज देखी गई है, जो अंतराष्ट्रीय बार्डर से करीब चार से पांच​ किलो मीटर दूर है। उन्होने कहा कि यही लग रहा है कि कोई शरारती तत्व जानबूझ कर ऐसी हरकत कर रही है और बिना वजह लोगों में भय का माहौल पैदा कर रहा है। बीएसएफ के जवान भी अपने स्तर पर गांव में पड़ताल कर रहे है।   

वहीं एसएसपी गुरदासपुर राजिंदर सिंह सोहल ने भी साफ तौर पर कहा​ कि कोई ड्रोन नही आया। उन्होने शक जताया कि हो सकता है कि कोई शरारती तत्व कोई चमकती चीज जान बूझ कर लोगो को सामने ला रहा है और लोगो में भय बना रहा है। परन्तु फिर भी सर्च अभियान चलाया गया है और इसकी जांच पड़ताल की जा रही है और सच जल्द सबके सामने आ जाएगा।   

Exit mobile version