बटाला में ट्रेसिंग ने कम किया संक्रमण का ग्राफ, खतरा बरकार, जिले में कुल 30 अन्य पाए गए संक्रमित मरीज

इतिहास साफ्टवेयर फारकास्ट सिस्टम के जरिए जिले में पाए गए नौं हॉट स्पाट, युद्ध स्तर कर करवाई जा रही सैंपलिंग

गुरदासपुर, 2 अगस्त (मनन सैनी)। जिला गुरदासपुर की तहसील बटाला में तेज ट्रेसिंग के चलते कोरोना संक्रमण का ग्राफ कम हुआ है परन्तु खतरा अभी भी बरकरार है। जहां कुछ दिन पहले 400 लोगो की सैंपलिंग में 35 से 40 मरीज बटाला में संक्रमित पाए गए। वहीं अब यह ग्राफ कम रह कर 8 से 10 तक पहुंच गया है। जिसमे इतिहास साफ्टवेयर का खासा योगदान माना जा रहा है तथा समय रहते हाटस्पार्ट एरिया में सैंपलिंग के जरिए संक्रमित लोगो को ट्रेस कर उन्हे अस्पताल में या घर में आईसोलेट किया जा रहा है।

डिप्टी कमिशनर गुरदासपुर मोहम्मद इश्फाक ने बताया कि इतिहास साफ्टवेयर फायकास्ट सिस्टम में अभी तक जिले में 9 हॉट स्पार्ट दर्शाए गए है। जहां ​स्वस्थ्य विभाग की टीमों की ओर से सैंपलिंग की जा रही है। उन्होने बताया कि बटाला के मुकाबले गुरदासपुर अभी काफी कम मरीज पाए गए है। डीसी ने बताया कि जो लोग ए सिम्टोमेटिक आते है उन्हे घर में ही आईसोलेट किया जाता है। जबकि सिम्टोमैटिक मरीजों को अस्पताल में निगरानी तले रखा जाता है। उन्होने कहा कि वहीं संक्रमित पाए गए मरीजों में मृत्यु दर काफी कम है तथा गंभीर मरीज भी ठीक हो रहे है। 

वहीं ​गुरदासपुर में भी युद्ध स्तर पर सैंपलिंग करवाई जा रही है। जिसके चलते अभी तक कई इलाके देश भगत सिंह नगर, संत नगर, एसबीएस नगर, हयात नगर, ओबराए अस्पाल के पीछे, आर्य नगर, मान कौर सिंह, नगर सुधार कलौनी स्कीम नंबर 5, रेलवे कालोनी, नगर सुधार ट्रस्ट स्कीम नंबर 7, कैलाश एंक्लेव, संगलपुरा रोड़, डाला फार्म, गोपाल नगर, नानक शहर कालोनी, आदर्श नगर कालोनी, झुलना महल आदि में ट्रेसिंग करते हुए सैंपलिंग की गई है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए एसएमओ डॉ चेतना ने बताया कि विभाग की ओर से इस महामारी को रोकने हेतू सैंपलिंग बढाई गई है। डॉ नितिन जनोत्रा की टीम की ओर ओर से छुट्टी वाले दिन भी काम कर सैंपलिंग का काम किया जा रहा है। रविवार को जेल रोड़ तथा सैक्रेट्री मोहल्ला में भी सैंपलिंग की गई। डॉ चेतना ने लोगो से अपील की कि वह अपने सैंपल करवाए तथा सैंपल करवाने आई टीमों का सहयोग करे। जिससे इस बिमारी को फैलने से रोका जा सके।   

वहीं रविवार को संक्रमित पाए गए मरीजों में तिब्बड़ी कैंट में 1 , गांव काहनूवान में 2, श्री हरगोबिंदपुर में 1, घुमान में 2, संत नगर कादियां में 1, उज्जागर नगर में 1, हसनपुरा डेरा बाबा नानक में 1, बाजवा कलोनी  (बटाला) में 1, कपूरी गेट (बटाला) में 1, गांव कंग में 2, गांव बदेशा में 1, गांव निक्के सराएं में 1, गांव भोजराज में 1, गांव डूगरी में 1, बहरामपुर रोड़  समेत ​गुरदासपुर में 4, अलिवाल रोड़ (बटाला) में 1, गांव नंगल भुट्टर में 1, काहनूवान रोड़ बटाला में 6 संक्रमित पाए गए है।  

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!